Monday, November 26, 2012


मुझे लिखने का बड़ा ही शौक है किन्तु इतना समय ही नहीं मिलता है की मै भी अपने मन के विचारों को अपने बूग पर उतरना चाहता हू .मैं अपने एक दोस्त से बहुत ही प्रभावित हू वो है उसका नाम है गोपाल मिश्र . मुझे उसके विचारों को व्यक्त करने का तरिका बहुत ही अच्छा लगता है . यदि आप उसके बारे में जानना चाहते हैं तो कृपया www.achhikhabar.com जरुर पढ़े. वो क्या है पता चल जायेगा उसके बारे में. मेरी बहुत दिनों से इच्छा थी मै एक वेबसाइट बनाऊंगा और उसपर अपने विचारों को लिखूंगा.ताकि लोग मेरे विचारों से अवगत हो सके और उनसे लाभ उठा सके. परन्तु मुझे ऐसा करने में ५ साल लग गए और वहीं पर मेरे दोस्त ने न जाने कितने कोन्त्रेंट को लिख डाला. अब प्रश्न यह उठता है की मै ये सब क्यों कह रहा हूँ? इसका उत्तर यह है की मैं आपको इस बारे बताना चाहता हू कि आप कोई भी काम को कल पर मत टालिए . मन करता है और आपलो लगता है इस काम को करना है तो उसे अभी कर डालिए. जैसा कि कबीर दस जी ने कहा कि "काल करे सो आज कर आज करे सो अब , पल में परलय होवेगी बहुरि करेगा कब" . पहले के लोग काम कि महता को समझते थे. इसी संधर्भ में बहुत लोगो ने अपने विचारों को व्यक्त किया हुआ है. वो काम कि महत्ता के बारे में समझते थे . मैं अपनी मम्मी से रामायण में रावन सम्वाद को कहते हुए सुना है. जब रावन का अंतिम समय आ गया था . तो राम ने लक्ष्मण को उससे उपदेश लेने के लिए भेजा .रावन बहुत ज्ञानी पंडित था और साथ ही एक महान ज्योतिष भी था. उसके द्वारा लिखी गयी रावन सन्हिता से सटीक भविष्यवाणी कि जा सकती है.उसने

No comments:

Post a Comment